हैदराबाद स्थित लैबक्यूब ने अपनी तरह का पहला, पीतल का बना "कोविद सेफ्टी की" लॉन्च किया

भारत में कोविद उत्पादों की हैदराबाद स्थित स्टार्टअप मैन्युफैक्चरिंग कंपनी Labcube ने एक नवीन उत्पाद “COVID SAFETY KEY” लॉन्च किया है जो उपयोगकर्ताओं को किसी भी संभावित दूषित सतहों और वस्तुओं से दूर रखकर कोविद -19 से बचा सकता है।

कंपनी के प्रबंध निदेशक और पार्टनर  श्री अरोग्या राजू ने अपनी तरह का पहला उत्पाद "कोविद सेफ्टी की" गृह राज्य मंत्री  श्री किशन रेड्डी को नयी दिल्ली में १५ जुलाई को  पेश किया,  यह उत्पाद पीतल से बना है जो भारत में बना हुआ आविष्कार है.
श्री रेड्डी ने इस महत्वपूर्ण विकास के पीछे टीम को बधाई दी, जिसमें कैलिफोर्निया के यूएसए के एक एनआरआई और उद्यमी श्रीनिवास मनपरागडा, और मल्लवरापु आरूगी राजू, उद्यमी, हैदराबाद, शामिल हैं, जिन्होंने एक अद्वितीय एर्गोनोमिक डिजाइन के साथ घातक कोविद स्थिति के समय की इस जरूरत पर अपनी तरह के इस "COVID SAFETY KEY" जो एक बहुत ही सरल और उपयोगी डिवाइस का आविष्कार किया है। 

संयुक्त राज्य अमेरिका से वीडियो कॉन्फ्रेंस में इस समारोह में शामिल होने वाले श्रीनिवास मनपरागडा ने भारतीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह केंद्रीय गृह मंत्री और श्री जी किशन रेड्डी, गृह राज्य मंत्री की  महामारी को नियंत्रित करने के प्रयासों की सराहना की और भारत में अस्पतालों और सीमावर्ती श्रमिकों को एहतियाती उपकरण प्रदान किये।  जिसने वास्तव में लैबक्यूब कंपनी को इस सरल डिवाइस के साथ आने के लिए प्रेरित किया जिसका उपयोग आम जनता द्वारा किया जा सकता है।

इस मौके पर श्रीनिवास मनपरागडा ने "कोविद सेफ्टी की" उत्पाद के उपयोग के बारे में विस्तार से बताया और श्री राजू ने श्री किशन रेड्डी से अनुरोध किया कि वे भारत सरकार से  "कोविद सेफ्टी की" के उपयोग का प्रस्ताव सभी सरकारी कार्यालयों, हवाई अड्डों, भारतीय रेलवे, बैंकिंग क्षेत्र, शिक्षा संस्थान, कॉर्पोरेट कंपनियां, शॉपिंग मॉल और अन्य सार्वजनिक स्थान  पर लागू करें। 

कंपनी ने इस विशिष्ट सुरक्षा उत्पाद के लिए विशेष ग्रेड ब्रास का उपयोग किया क्योंकि अनुसंधान इंगित करता है कि अन्य धातु और गैर-धातु पदार्थों की तुलना में ब्रास पर कोरोना वायरस कम जीवित रहता है। यह उपकरण विशेष रूप से सार्वजनिक स्थानों पर वायरल संक्रमण से लोगों को सुरक्षित और संरक्षित कर सकता है।
"कोविद सेफ्टी की" संयुक्त राज्य अमेरिका में डिज़ाइन किया गया है और भारत में निर्मित है, यह एक सरल उपकरण है, जो विशेष ग्रेड ब्रास से बना है, और इसका उपयोग सार्वजनिक क्षेत्रों में सतहों को संचालित करने और सार्वजनिक जल नल, एटीएम का संचालन और पीओएस मशीन, दरवाजे का उपयोग करने के लिए किया जा सकता है। ओपनर, ट्रॉली पुशर, ऑपरेट लिफ्ट लिफ्ट, ओपन कार डोर्स, पब्लिक ट्रांसपोर्ट, हॉस्पिटल्स, रिक्रिएशन के स्थान, पूजा स्थल, होटल और क्लब आदि में यात्रा करते समय उपयोग करें।

कंपनी का कहना है कि इस डिवाइस का परीक्षण टच स्क्रीन, मोबाइल फ़ोन, दरवाज़े खोलने, सार्वजनिक परिवहन वाहनों में हैंडल रखने, कार के दरवाज़े खोलने, लिफ्ट बटन और एटीएम मशीन के संचालन में किया गया है।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

"अंतरिम बजट एक मजबूत भारत के लिए नयी ऊर्जा , आकांक्षा व् आशा की किरण है" " आर्यन प्रेम राणा -चीफ मेंटर , आर्याना माटास्को

बजट टिप्पणी; वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने 20:20 बजट पिच पर सिक्सर क्यों नहीं लगाये ?

"फ़ूड डीहाईडरेशन डिवाइस कृषि और खाद्य प्रसंस्करण क्षेत्र लिए उपयोगी" चंद्रकांत पी पटेल, सीएम्डी आइस मेक

भारत को 1 लाख करोड़ रुपये बचा कर कृषि को अधिक आकर्षक बनाने की जरूरत है

आइस मेक अपने वित्तीय प्रदर्शन, ग्राहक संतुष्टि , कर्मचारी कल्याण और और लॉन्ग टर्म वैल्यू क्रिएशन में सुधार के लिए दृढ़ संकल्पित है ”-चंद्रकांत पटेल, सीएमडी

रजनीश वैलनेस की शानदार लिस्टिंग

पांच ट्रिलियन डॉलर अर्थव्यवस्था: हम टिक -टाक युवाओं पर इतना बोज क्यों ?

मालिया , चोकसी का  क़र्ज़ माफ़ नहीं हुआ है।  लोन राइट-ऑफ  बैंकों की मदद करता है.इस पर राजनीति कर भ्रम फैलाना उचित नहीं।