आइस मेक नए क्षेत्रों और अंतरराष्ट्रीय बाजार में करेगी विस्तार
आइस मेक रेफ्रिजरेशन लिमिटेड (आइस मेक), इनोवेटिव कूलिंग सोल्यूशन्स और रेफ्रिजरेशन उपकरणों के अग्रणी निर्माता कंपनी ने अपनी १०वी एजीएम् के दौरान अंतरराष्ट्रीय बाजारों व् ऑनलाइन फूड चेन, एयरपोर्ट फ्लाइट किचिन, कैश एंड कैर्री वैन जैसे नए उभरते और तेजी से बढ़ते क्षेत्रों में प्रवेश करने की योजनाओं का अनावरण किया। मेक के अध्यक्ष, और प्रबंध निदेशक श्री चंद्रकांत पटेल ने शेयरधारकों को इन नए क्षेत्रों में स्ट्रैटजिक डायरेक्शन , मार्केटिंग और सेल्स को मजबूत करने के लिए उठाए जा रहे ठोस कदमों के बारे में अवगत करते हुए बताया कि कंपनी ने कई अंतरराष्ट्रीय बाज़ारो की पहचान की है जिनमें नेपाल, श्रीलंका, केन्या, युगांडा और पूर्वी अफ्रीका के रवांडा जैसे देशों शामिल है जहां विकास की अच्छी संभावनाएं हैं।
उन्होंने कहा, "आइस मेक ने भविष्य के विकास व् मौजूदा मंदी के हालात से निपटने के लिए एक मजबूत रोडमैप बनाया है, जिसमें अमोनिया रेफ्रिजरेशन, रीफर वैन, फूड सेगमेंट, एक्सपोर्ट्स और दक्षिण भारत परिचालन जैसे प्रमुख व्यावसायिक कार्यक्षेत्रों पर कंपनी का मजबूत फोकस है जो कंपनी को इस वित्तीय वर्ष में भी तेजी से बढ़ने में मदद करेगा। हमारे अमोनिया रेफ्रिजरेशन वर्टिकल में हमने 60 करोड़ रुपये से अधिक परियोजनाओ की बोली में भाग लिया है जिसमें से हमें लगभग 20 करोड़ रुपये के आर्डर मिलने की उम्मीद है। आइस मेक के पास आलू व सेब कोल्ड स्टोरेज सुविधा के लिए 3000 मेट्रिक टन कैपेसिटी प्रोजेक्ट के ऑर्डर बुक भी है। इसके अलावा कंपनी इस वर्ष अमोनिया के स्टोरेज और होल्डिंग के लिए वेसल्स का निर्माण शुरू करने की योजना पर भी काम कर रही है ताकि वितरण अवधि में और कटौती की जा सके और दक्षता बढ़ाने के लिए 100% रेडियोग्राफरड रिसीवर और सर्ज ड्रम की ग्राहकों को सर्वश्रेष्ठ पेशकश की जा सके।'
कंपनी ट्रांसपोर्ट रेफ्रिजरेशन सेगमेंट में ड्राई कंटेनर जैसे नए इन-हाउस उत्पादों को लॉन्च करने के लिए आरएंडडी पर भी काम कर रही है और पैन इंडिया विस्तार के लिए रेफर वाहन कारोबार में बड़े प्लेयर्स के साथ रणनीतिक बातचीत चल रही है। कंपनी कई हवाई अड्डों व कम्पनियो के साथ विभिन्न एयरपोर्ट फ्लाइट किचन जैसे नए सेगमेंट में फ़ूड सर्विंग और कैश और कैरी वैन दोहन के लिए भी प्रतिष्ठित कम्पनियो से पहल कर रही हैं।
इसके अलावा, हमारा मानना है कि भारत का ऑनलाइन खुदरा बाजार अगले 5-10 वर्षों में कई गुना बढ़ जाएगा। कंपनी सूझबूझकर ऑनलाइन फ़ूड कंपनियों और नए ब्रांडों के साथ हाथ मिलाने का प्रयास कर रही है, जो न केवल बाजार में हमारी प्रतिस्पर्धा में बढ़त को व्यापक करने में मदद करेगी बल्कि हमारे प्रशीतन और कोल्ड स्टोरेज उत्पादों के विकास के लिए दीर्घकालिक ग्रोथ के लिए मार्ग प्रसस्त भी करेगी ”श्री पटेल ने कहा।
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