हमिंग बर्ड एजुकेशन आईपीओ बीएसई एसएमई पर 15 मार्च को खुलेगा


हमिंग बर्ड एजुकेशन लिमिटेड (HBEL), जो क़्वालिटी ओलंपियाड का संचालन करने और साइंटिफिक तरीके  से डिजाइन की गई अध्ययन सामग्री, फ्री मोबाइल ऐप, बड़ी संख्या में स्कूलों और छात्रों को परफॉरमेंस एनालिसिस  रिपोर्ट जैसी उच्च प्राथमिकता वाली सेवाएं प्रदान करने के कारोबार में लगी हुई कंपनी है, का  प्रारंभिक सार्वजनिक निर्गम   बीएसई एसएमई प्लेटफार्म पर 15 से 19  मार्च 2019 तक सुब्स्क्रिशन के लिए खुला रहेगा। 1,63,000 इक्विटी शेयरों के इस इश्यू का मूल्य 132 रुपये  प्रति इक्विटी शेयर निर्धारित है जिससे  कंपनी 2.15 करोड़ की राशि जुटाएगी है। आईपीओ से प्राप्त आय का उपयोग वर्किंग कैपिटल, जनरल कॉर्पोरेट और इशू एक्सपेंस की जरूरतों में किया जायगा। 

शेयर इंडिया कैपिटल सर्विसेज आईपीओ के लीड मैनेजर है तथा बिगशेयर सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड रजिस्ट्रार है।  

कंपनी  के मैनेजिंग डायरेक्टर  श्री नितेश जैन ने कहा किविश्व भर में हमिंग बर्ड एजुकेशन के 1000 से अधिक स्कूल, 2.5 लाख छात्र और 21 फ्रैंचाइज़ी  कार्यालय हैं। "हमिंग बर्ड" शैक्षणिक और शिक्षा के क्षेत्र में एक मजबूत वैश्विक ब्रांड है जिसकी पहचान क़्वालिटीओलंपियाड के संचालन से जुड़ी हैहम छात्रों की समस्याओं का निवारण  उनके तथ्यात्मक, वैचारिकतार्किक और विश्लेषणात्मक कौशल को बढ़ाकर  IQ, AQ, EQ, CQ,SQ और HQ के सही मिश्रण के माध्यम से शैक्षिक पूर्णता को विकसित करने के लिए समर्पित हैं।"

लीड मैनेजर शेयर इंडिया कैपिटल सर्विस के प्रेजिडेंट श्री अभिनव गुप्ता ने  कहा, '' इस कंपनी की प्रमुख विशेसता इनका एसेट लाइट बिजनेस मॉडल है जिसमे  ग्रोथ की बहुत बड़ी संभावना है। कंपनी अपने गैर-प्रमुख सहायक परिचालन के अधिकांश हिस्से को आउटसोर्स करती है, जिससे उन्हें एक निश्चित परिसंपत्ति आधार में भारी निवेश किये बिना परिचालन लाभ मिलता है। उनके सभी ऑर्डर्स एडवांस  में प्राप्त होते हैं जो कंपनी को कम से कम वर्किंग कैपिटल के साथ अपने कैश फ्लो और कार्य को सुव्यवस्थित करने में सक्षम बनाते हैं। कंपनी का केंद्र संचालित एसेट लाइट मॉडल एचबीईएल को अंतरमहाद्वीपीय सीमाओं में फैले एक विशाल फ्रेंचाइजी नेटवर्क बनाने में सफल रहा है. हमें विस्वास  है कि कंपनी आगे भी अपने अंतरराष्ट्रीय आधार को और मजबूत बनाकर त्वरित विकास की स्वस्थ गति बनाए रखेगी ”




टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

"अंतरिम बजट एक मजबूत भारत के लिए नयी ऊर्जा , आकांक्षा व् आशा की किरण है" " आर्यन प्रेम राणा -चीफ मेंटर , आर्याना माटास्को

बजट टिप्पणी; वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने 20:20 बजट पिच पर सिक्सर क्यों नहीं लगाये ?

"फ़ूड डीहाईडरेशन डिवाइस कृषि और खाद्य प्रसंस्करण क्षेत्र लिए उपयोगी" चंद्रकांत पी पटेल, सीएम्डी आइस मेक

भारत को 1 लाख करोड़ रुपये बचा कर कृषि को अधिक आकर्षक बनाने की जरूरत है

आइस मेक अपने वित्तीय प्रदर्शन, ग्राहक संतुष्टि , कर्मचारी कल्याण और और लॉन्ग टर्म वैल्यू क्रिएशन में सुधार के लिए दृढ़ संकल्पित है ”-चंद्रकांत पटेल, सीएमडी

रजनीश वैलनेस की शानदार लिस्टिंग

पांच ट्रिलियन डॉलर अर्थव्यवस्था: हम टिक -टाक युवाओं पर इतना बोज क्यों ?

मालिया , चोकसी का  क़र्ज़ माफ़ नहीं हुआ है।  लोन राइट-ऑफ  बैंकों की मदद करता है.इस पर राजनीति कर भ्रम फैलाना उचित नहीं। 

हैदराबाद स्थित लैबक्यूब ने अपनी तरह का पहला, पीतल का बना "कोविद सेफ्टी की" लॉन्च किया