"टेस्टी डेरी त्वरित विकास मार्ग पर अग्रसर" -अतुल मेहरा


टेस्टी डेरी के  संस्थापक और अध्यक्ष श्री अतुल मेहरा ने 28 सितंबर 2018 को आयोजित टेस्टी  डेरी स्पेशलिटीज लिमिटेड की पहली वार्षिक आम बैठक (लिस्टिंग पोस्ट) में आईपीओ को जबरदस्त प्रतिक्रिया जैसे कई  महत्वपूर्ण  उपलब्धियों को सूचीबद्ध किया जिसमे  कंपनी ने डेयरी और किसानों के विकास व् प्रशिक्षण  के लिए पीईएम, नीदरलैंड के वरिष्ठ विशेषज्ञो  के साथ एक समझौता के तहत  इंदूयू सड की स्थापना , कंपनी को आईआरसीएलएसएस सिस्टम द्वारा जारी पंजीकरण प्रमाण पत्र प्राप्त हुआ है कि कंपनी की खाद्य सुरक्षा प्रबंधन प्रणाली आईएसओ 22000: 2005 की आवश्यकताओं का अनुपालन करती है। और कंपनी ने भारतीय मानक ब्यूरो (बीआईएस) से अपने स्किम्ड मिल्क पाउडर के लिए आईएसआई गुणवत्ता प्रमाणन प्रतीक के लिए अर्हता प्राप्त की है, कंपनी को 2017-18 के वित्तीय वर्ष के दौरान "वर्ष का सामाजिक उद्यम"  पुरस्कार में  नामांकित किया गया ,और कंपनी की 1992 से  सफल यात्रा और भविष्य के लिए विकास योजना भी साझा की।

श्री मेहरा ने शेयरधारकों को अपने भाषण में कहा, "मुझे सूचीबद्ध कंपनी होने के नाते वित्त वर्ष 2014-18 के लिए पहली वार्षिक रिपोर्ट पेश करने के लिए अति प्रसन्नता हो रही है  । पिछला वित्तीय वर्ष वित्त वर्ष 2017 -18 कंपनी के लिए एक उल्लेखनीय वर्ष था, डिमोनेटिज़ेशन  और जीएसटी कार्यान्वयन के कारण मुश्किल कारोबारी माहौल के बावजूद, हम एक अच्छी ग्रोथ दर्ज कर पाए।  तेजी से उभरती हुई कंपनी के रूप में  ढाई दशकों के विशेषज्ञता और अनुभव के साथ हमने आर्थिक और बाजार की कठिनाइयों को हराने के लिए अपनी पूरी कोशिश की और मुझे आपको यह सूचित करने में प्रसन्नता हो रही है कि कंपनी ने पिछले वित्त में शुद्ध बिक्री और शुद्ध लाभ में सबसे ज्यादा वृद्धि हासिल की है। साल। वित्तीय वर्ष 2017-18 में कंपनी का शुद्ध लाभ 18.4% बढ़कर 5.34 करोड़ रुपये हो गया। पिछले वित्त वर्ष 2016-17 में 4.51 करोड़ रुपये की तुलना में। आपकी कंपनी का कारोबार 238.7 9 करोड़ रुपये से 331.86 करोड़ रुपये हो गया, जो 38.97% की उच्चतम वृद्धि  है। कंपनी ने पिछले कुछ वर्षों में लगातार अच्छा  प्रदर्शन और विकास दिखाया है। पिछले पांच सालों में कंपनी ने राजस्व में 7.2% की सीएजीआर वृद्धि और नेट प्रॉफिट में 6.5% की वृद्धि देखी।

बढ़ती बाजार की मांगों को पूरा करने के लिए आपकी कंपनी सफलतापूर्वक इन परिवर्तनों और चुनौतियों का अनुकूलन कर रही है। हमने अपनी सुविधाओं को नवीनतम तकनीक और बॉयलर के साथ अपग्रेड किया है और ऊर्जा दक्षता बढ़ाने और लागत को कम करने के लिए कंडेनसेट रिकवरी सिस्टम स्थापित किया है। हम हमारी दूध प्रसंस्करण क्षमता में प्रति दिन पांच लाख लीटर की वृद्धि कर रहे हैं, पनीर, मक्खन, युगर्ट, लस्सी, आइसक्रीम और कुछ अन्य जैसे तेजी से बढ़ती श्रेणियों पर ध्यान केंद्रित करने वाले नए उत्पाद जोड़ रहे है । कंपनी विस्तृत  श्रृंखला में अपनी खुदरा उपस्थिति भी बना रही है और हमने  कंपनी संचालित ब्रांडेड स्टोर्स लॉन्च की है जो अद्वितीय ग्राहक अनुभव बनाती हैं और एक छत के नीचे  टेस्टी डायरी के सारे प्रोडक्ट्स उपलब्ध करा रही है.  बिक्री के विकास के लिए हम नवीनतम तकनीक का उपयोग करके हमने विपणन और बिक्री कार्य को मजबूत और जिम्मेदार बनाने के लिए इस वर्ष बीटरूट  नामक अपना स्वयं का एप लॉन्च किया है। कंपनी ने ऑनलाइन बिक्री से राजस्व वृद्धि बढ़ाने के लिए ई-कॉमर्स प्लेटफार्मों पर भी अपने उत्पादों का शुभारंभ किया है। हमे विश्वास है की हम अपने व्यापार में उपलब्ध अवसरों का लाभ  उठाकर  प्रति वर्ष 25-40% से अधिक की लगातार वृद्धि हासिल कर  नए क्षितिज प्राप्त करने में सफल  होंगे।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

"अंतरिम बजट एक मजबूत भारत के लिए नयी ऊर्जा , आकांक्षा व् आशा की किरण है" " आर्यन प्रेम राणा -चीफ मेंटर , आर्याना माटास्को

बजट टिप्पणी; वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने 20:20 बजट पिच पर सिक्सर क्यों नहीं लगाये ?

"फ़ूड डीहाईडरेशन डिवाइस कृषि और खाद्य प्रसंस्करण क्षेत्र लिए उपयोगी" चंद्रकांत पी पटेल, सीएम्डी आइस मेक

भारत को 1 लाख करोड़ रुपये बचा कर कृषि को अधिक आकर्षक बनाने की जरूरत है

आइस मेक अपने वित्तीय प्रदर्शन, ग्राहक संतुष्टि , कर्मचारी कल्याण और और लॉन्ग टर्म वैल्यू क्रिएशन में सुधार के लिए दृढ़ संकल्पित है ”-चंद्रकांत पटेल, सीएमडी

रजनीश वैलनेस की शानदार लिस्टिंग

पांच ट्रिलियन डॉलर अर्थव्यवस्था: हम टिक -टाक युवाओं पर इतना बोज क्यों ?

मालिया , चोकसी का  क़र्ज़ माफ़ नहीं हुआ है।  लोन राइट-ऑफ  बैंकों की मदद करता है.इस पर राजनीति कर भ्रम फैलाना उचित नहीं। 

हैदराबाद स्थित लैबक्यूब ने अपनी तरह का पहला, पीतल का बना "कोविद सेफ्टी की" लॉन्च किया