शेयर इंडिया सिक्योरिटीज की मर्चेंट बैंकिंग डिवीजन शुरू



शेयर इंडिया सिक्योरिटीज लिमिटेड ने शेयर इंडिया कैपिटल सर्विसेज के तहत अपने मर्चेंट बैंकिंग परिचालन शुरू की हैं जो शेयर इंडिया सिक्योरिटीज लिमिटेड की 100% सब्सिडियरी है। कंपनी को हाल ही में सेबी से मर्चेंट बैंकिंग का लाइसेंस मिला है जिसमें कंपनी ने शुद्ध रूप से एसएमई सेगमेंट पर ध्यान केंद्रित  किया है और स्थानीय कंपनियों को जो बीएसई और एनएसई के एसएमई प्लेटफॉर्म पर सूचीबद्ध होना चाहते हैं को आईपीओ के माध्यम से पूंजी जुटाने के समाधान प्रदान करना है .

शेयर इंडिया कैपिटल सर्विसेज व् मर्चेंट बैंकिंग के प्रमुख श्री अभिनव गुप्ता  ने कहा,"शेयर इंडिया 2019 के इस वित्तीय वर्ष में  200  से अधिक एसएमई कंपनियों को सूचीबद्ध होने की उम्मीद है और वित्त वर्ष 2020 में सूचीबद्ध होने वाली कंपनियों की संख्या में 30% से अधिक की वृद्धि की उम्मीद है। कंपनी का मुख्य फोकस उत्तर और पश्चिमी भारत है और वित्त वर्ष 2019 के अंत तक कंपनी की  एसएमई  सेगमेंट में  हिस्सेदारी 7% से 8% तक पहुंचने की उम्मीद है"

अभिनव गुप्ता ने आगे कहा "एसएमई प्लेटफार्मों पर सूचीबद्ध होने वाली कंपनियों में  70% भागीदारी भारत के पश्चिमी हिस्से से है जबकि उत्तर भारत में इक्विटी कसकल्चर अब अपनी जड़ें मजबूत  करना शुरू कर रही है। शेयर इंडिया उत्तर में एकमात्र मर्चेंट  बैंकर है जो पंजाब, चंडीगढ़, दिल्ली, हरियाणा में कंपनियों की पूंजी  जुटाने की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए पूर्ण रूप से स्थापित है. इस  क्षेत्रों की छोटी कंपनियों में विकास के लिए बहुत संभावनाएं हैं लेकिन जागरूकता व् पूंजी  की कमी के कारण पश्चिम की कंपनियों  की तुलना में काफी पीछे  है"

 शेयर इंडिया सिक्योरिटीज लिमिटेड के प्रबंध निदेशक श्री सचिन गुप्ता ने कहा "शेयर इंडिया को अक्टूबर 2017 में बीएसई एसएमई में इस उदेश्य के साथ सूचीबद्ध किया गया था कि हम एक ऐसी कंपनी बनाना चाहते हैं जो ग्राहक की सभी वित्तीय जरूरतों के समाधान प्रदान करे और  ग्राहक आधारव्यापक करसके हमें खुशी है कि आज शेयर इंडिया मर्चेंट  बैंकिंग, म्यूचुअल फंड, ब्रोकिंग, एनबीएफसी संचालन और कमोडिटी मार्केट ट्रेडिंग में विस्तार के साथ एक पूर्ण वित्तीय सेवा समूह बनकर उभरी हैं"

शेयर इंडिया सिक्योरिटीज लिमिटेड, एक अग्रणी ज्ञान और प्रौद्योगिकी संचालित वित्तीय सेवा समूह, पिछले 24 सालों से इक्विटी ब्रोकिंग, निवेश और स्टॉकमार्केटट्रेडिंग गतिविधियों के कारोबार में लगी हुई है कंपनी 5 अक्टूबर 2017 को बीएसई एसएमई प्लेटफॉर्म पर सूचीबद्ध होने वाली 200वीं एसएमई कंपनी बनी कंपनी स्क्रिप्ट को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज ने बीएसई समूह 1 प्रतिभूतियों में शामिल किया गया है। कंपनी पश्चिमी और मध्य भारत में अपनी उपस्थितिमजबूतीसे स्थापित करने की प्रक्रिया में है. कंपनी के पास वर्तमान में 361 एपी / उप ब्रोकरों का नेटवर्क है, जो पूरे भारत में फैले हुए हैं, जो हमारे ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करते हैं.


टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

"अंतरिम बजट एक मजबूत भारत के लिए नयी ऊर्जा , आकांक्षा व् आशा की किरण है" " आर्यन प्रेम राणा -चीफ मेंटर , आर्याना माटास्को

बजट टिप्पणी; वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने 20:20 बजट पिच पर सिक्सर क्यों नहीं लगाये ?

"फ़ूड डीहाईडरेशन डिवाइस कृषि और खाद्य प्रसंस्करण क्षेत्र लिए उपयोगी" चंद्रकांत पी पटेल, सीएम्डी आइस मेक

भारत को 1 लाख करोड़ रुपये बचा कर कृषि को अधिक आकर्षक बनाने की जरूरत है

आइस मेक अपने वित्तीय प्रदर्शन, ग्राहक संतुष्टि , कर्मचारी कल्याण और और लॉन्ग टर्म वैल्यू क्रिएशन में सुधार के लिए दृढ़ संकल्पित है ”-चंद्रकांत पटेल, सीएमडी

रजनीश वैलनेस की शानदार लिस्टिंग

पांच ट्रिलियन डॉलर अर्थव्यवस्था: हम टिक -टाक युवाओं पर इतना बोज क्यों ?

मालिया , चोकसी का  क़र्ज़ माफ़ नहीं हुआ है।  लोन राइट-ऑफ  बैंकों की मदद करता है.इस पर राजनीति कर भ्रम फैलाना उचित नहीं। 

हैदराबाद स्थित लैबक्यूब ने अपनी तरह का पहला, पीतल का बना "कोविद सेफ्टी की" लॉन्च किया