हिंडकॉन केमिकल्स लिमिटेड का एन यस सी इमर्ज पे आईपीओ लांच

कंस्ट्रक्शन क्षेत्र  में  रासायनिक उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला के निर्माण में लगी हुई अग्रणी कंपनी  हिंडकॉन केमिकल्स लिमिटेड का प्रारंभिक सार्वजनिक निर्गम  (आईपीओ)  एन.यस.सी. इमर्ज पर २६  फेब . से  २८ फेब २०१८ तक सब्सक्रिप्शन के लिए खुला है.   27,60,000 एक्यविटी शेयर  के इस  पब्लिक इशू का मूल्य २८  रुपये प्रति शेयर निर्धारित है जिससे  कंपनी ७. ७३  करोड़  रूपये की पूंजी जुटायेगी। इस पूंजी का उपयोग वर्किंग कैपिटल , जनरल कॉर्पोरेट और इशू एक्सपेंस में किया जायेगा।

हिंडकॉन केमिकल्स लिमिटेड के प्रबंध निदेशक और प्रमोटर श्री संजय गोयंका ने कहा, " कंपनी पिछले 20 वर्षों से कन्स्ट्रक्शन  केमिकल्स उत्पादन  के कारोबार में हैं जिसमे   सोडियम सिलिकेट,जलरोधक योजक, प्लास्टिसाइज़र सुरक्षात्मक जलरोधी कोटिंग्स, कंक्रीट और मोर्टार एडमीिक्स्चर   एपॉक्सी ग्रूट्स और मोर्टार एड्स रिमूवर ,सीलंट, टाइल चिपकने वाले आदि  मुख्य   उत्पाद शामिल है. 30,000 टन प्रति वर्ष की उत्पादन क्षमता और 100 से अधिक उत्पादों के पोर्टफोलियो के साथ कंपनी अपना मार्केट शेयर  बढ़ाने और लाभप्रदता बढ़ाने की अच्छी  स्थिति में है। वित्तवर्ष  2016-17 में हिंडकॉन ने 33.94 करोड़ का राजस्व कमाया  जिसमें से 32.14%  राजस्व  नेपाल, भूटान और बांग्लादेश को निर्यात करके अर्जित किया"


इस निर्गम के लीड मैनेजर  यसऍमई आईपीओ में अग्रणी हेम सिक्योरिटीज के गौरव जैन व् प्रतीक जैन ने कहा, " हिंडकॉन केमिकल्स ने विभिन्न प्रकार से उपयोगी  उत्पादों का विस्तृत पोर्टफोलियो विकसित किया है जो इन्हे  वन -स्टॉप-शॉप प्रदाता बनाता  है। कंपनी इस आईपीओ को 6.55 रुपये के पी / ई मल्टीपल पर  जारी करते हुए एच 1 एफएआई 18 ईपीएस की 28 रुपये प्रति शेयर की कीमत पर 30 रुपये से अधिक के उद्योग पी / ई मल्टीपल के मुकाबले ला रही है। एसएमई आईपीओ में अग्रणी मर्चेंट बैंकर के रूप में  हेम सिक्योरिटीज को लगातार बीएसई, एनएसई और स्वतंत्र एजेंसियों द्वारा लगातार मूल रूप से अच्छी गुणवत्ता वाली कंपनियों के आईपीओ लाने और निवेशकों को अच्छी  कमाई  व्  धन सृजन के मौके दे सके के, लिए सम्मानित किया जाता रहा है"

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

"अंतरिम बजट एक मजबूत भारत के लिए नयी ऊर्जा , आकांक्षा व् आशा की किरण है" " आर्यन प्रेम राणा -चीफ मेंटर , आर्याना माटास्को

बजट टिप्पणी; वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने 20:20 बजट पिच पर सिक्सर क्यों नहीं लगाये ?

"फ़ूड डीहाईडरेशन डिवाइस कृषि और खाद्य प्रसंस्करण क्षेत्र लिए उपयोगी" चंद्रकांत पी पटेल, सीएम्डी आइस मेक

भारत को 1 लाख करोड़ रुपये बचा कर कृषि को अधिक आकर्षक बनाने की जरूरत है

आइस मेक अपने वित्तीय प्रदर्शन, ग्राहक संतुष्टि , कर्मचारी कल्याण और और लॉन्ग टर्म वैल्यू क्रिएशन में सुधार के लिए दृढ़ संकल्पित है ”-चंद्रकांत पटेल, सीएमडी

रजनीश वैलनेस की शानदार लिस्टिंग

पांच ट्रिलियन डॉलर अर्थव्यवस्था: हम टिक -टाक युवाओं पर इतना बोज क्यों ?

मालिया , चोकसी का  क़र्ज़ माफ़ नहीं हुआ है।  लोन राइट-ऑफ  बैंकों की मदद करता है.इस पर राजनीति कर भ्रम फैलाना उचित नहीं। 

हैदराबाद स्थित लैबक्यूब ने अपनी तरह का पहला, पीतल का बना "कोविद सेफ्टी की" लॉन्च किया